भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली पर इस एशिया कप के दौरान सबकी नजर रहने वाली है। लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे इस बल्लेबाज के लिए यह टूर्नामेंट अहम साबित होगा। ब्रेक के बाद वापसी करते हुए कोहली कैसे नजर आ रहे हैं कप्तान रोहित शर्मा ने शनिवार को पाकिस्तान के मुकाबले से पहले इस बारे में बात की।

Asia Cup 2022: भारत-पाक के रोमांचित मैच में लगेगा बोल्डनेस का तड़का, इन खिलाड़ियों के पार्टनर हो सकते हैं शामिल

रोहित ने कहा, “देखिए चहां तक विराट कोहली का सवाल है कि वो किस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं, किस फॉर्म में लग रहे हैं। तो सामने से जो मैंने देखा, मुझे बहुत अच्छा लगा, अच्छे टच में दिख रहे हैं। काफी ज्यादा मेहनत कर रहे हैं अपनी बल्लेबाजी को लेकर और ऐसा लग नहीं रहा है कि कुछ ज्यादा चीजों के बारे में सोच रहे हैं। एकदम जो पहले हम देखते थे वैसे ही हैं, कोई बहुत गजब का बदलाव हुआ हो मुझे ऐसा कुछ देखने को तो नहीं मिला।”

विराट ने भारत की तरफ से पिछली बार 2019 में खेलते हुए बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान शतक बनाया था। तब से अब तक उनका बल्ला तीनों ही फॉर्मेट में बड़े स्कोर के लिए तरस रहा है। कोहली ने इंग्लैंड के दौरे पर टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों ही फॉर्मेट में मैच खेला था लेकिन वह रन बनाने को जूझते नजर आए। इसके बाद चयनकर्ताओं ने उनको एशिया कप से पहले लगभग महीने भर का ब्रेक दिया था।

Asia Cup 2022: पाकिस्तान के खिलाफ कौन करेगा पारी की शुरुआत, कैसी होगी प्लेइंग इलेवन, रोहित शर्मा ने दिया सबका जवाब

अब एक महीने के ब्रेक के बाद वो वापस आ रहे हैं तो जो ताजगी है जिसकी हर एक खिलाड़ी के अंदर होनी जरूरी होती है, वो चीज देखने को मिल रही है। मेरे हिसाब से तो अच्छे टच में लग रहे हैं अब देखिए एक टीम के हिसाब से हम सभी यही कोशिश करते हैं कि सारे लड़कों को बराबर मौका मिले, तैयार अच्छा करने का। तैयारी के लिहाज से हमारी कोई कमी नहीं रही है, हमें तीन दिन मिले थे और सब अच्छा रहा।”