Creta और XUV 700 की बोलती बंद करने आ रही नई Renault Duster, कीमत बिल्कुल आपके बजट में

रेनो डस्टर (Renault Duster) देश में पहली बार भारतीय बाजारों में जुलाई 2012 को लॉन्च की गयी थी. इस कार ने इंडियन मार्केट में उतरने के साथ तहलका मचा दिया था. लोग इसके डिजाइन और फीचर्स को भी काफी पसंद करने लगे थे. हम ऐसा कह सकते हैं कि भारत में इस कार ने ही एसयूवी ट्रेंड की शुरुआत की थी. इस कार को लोग धड़ल्ले से खरीदने भी लगे थे. लेकिन, कंपनी के लिए चीजें बदलने में बहुत ज्यादा समय नहीं लगा और इस कार की बिक्री भी काफी कम हो गयी.

दरअसल इसके पीछे का कारण भी कंपनी ही थी. लॉन्च के बाद से ही इस गाड़ी को अपडेट्स मिलने बंद हो गए थे और उसी मॉडल को बार-बार छोटे मोटे बदलावों के साथ ही लॉन्च किया जा रहा था. बिजनेस रिपोर्ट्स की मानें तो भारत में Renault Duster की नई मॉडल लॉन्च की जाएगी और इसमें आपको बेहतरीन डिजाइन के साथ कमाल के फीचर्स भी देखने को मिल जाएंगे. भारत में इस एसयूवी का मुकाबला Hyundai Creta और एक्सयूवी 700 जैसी गाड़ियों से होने वाला है.

Renault Duster में अब आपको 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन भी दिया जा सकता है. यह इंजन ऑटोमैटिक और मैन्युअल दोनों ही ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ पेश की जा सकती है. इन खबरों की मानें तो इस कार को हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ ही इलेक्ट्रिक वेरिएंट में भी पेश किया जा सकता है. इसके इंजन के पावर आउटपुट पर फिलहाल कुछ कह पाना अभी संभव नहीं है.

आने वाली नयी डस्टर में अब आपको बिलकुल ही नया डिजाइन और फीचर्स का जबरदस्त मिश्रण देखने को भी मिलने वाला है. इस कार के डिजाइन पर एक नजर डालें तो अब इसमें आपको ज्यादा ताकतवर चेसिस भी मिलेगा. आपको बता दें नये Duster को CMF-B मॉड्यूलर प्लैटफॉर्म पर डेवलप भी किया जाने वाला है. इस प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई गाड़ियां पावरफुल होने के साथ ही सेफ्टी के मामले में भी बहुत जबरदस्त होती है. डस्टर के डिजाइन की अगर बात करें तो अब इस कार में आपको जबरदस्त फ्रंट और रियर लुक, और शानदार हेडलैंप और टेललैंप्स भी देखने को मिलेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Company

Our Desi bharat website brings you the convenience of instant access to a diverse range of titles, spanning genres from fiction and non-fiction to self-help, business.

Features

Most Recent Posts

Category